हापुड़

गड्ढा मुक्त सड़कों का फोटो खींचकर बस चालक को देनी होगी सूचना।

[UP] सड़के गड्ढा मुक्त करने के सीएम योगी के आदेश के बाद लोक निर्माण विभाग ने सड़कों की पेंचिंग शुरू कर दी है। सड़कों को गड्ढा मुक्त किया जा रहा है। लोक निर्माण विभाग के काम की निगरानी या कहें तो क्रॉस चेकिंग के लिए सरकार ने रोडवेज कर्मचारियों को भी जिम्मेदारी सौंपी है।

अब रोडवेज के चालक व परिचालक जिस रूट पर बसें दौड़ाएंगे, उस मार्ग पर सड़कों के गड्ढों की फोटो खीचेंगे। फिर सड़कों के गड्ढों की फोटो रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक व सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक के जरिए रिपोर्ट के साथ मुख्यालय भेजी जाएगी।

गढ़ मुक्तेश्वर रोडवेज डिपो के एआरएम रणजीत सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश परिवहन निगम पूरे प्रदेश में अभियान चलाकर चला रही है। चालक व परिचालक से अपने-अपने रूट की सड़कों के गड्ढों की फोटो मंगाएगा। इसके बाद फोटो समेत रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी। इसी रिपोर्ट के आधार पर लोक निर्माण विभाग की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के अभियान की समीक्षा होगी।

रिपोर्ट को शासन स्तर पर भेजा जाएगा उन्होंने बताया कि उनकी डिपो से सड़क के गड्ढा मुक्त करने के अभियान में डेढ़ सौ चालक परिचालक को जिम्मेदारी सौंपी गई है। प्रत्येक रूट के चालकों परिचालकों को हर हाल में सड़कों के गड्ढों की फोटो खींचकर अपने अधिकारियों को भेजनी होगी। बसों के चालकों व परिचालकों के लिए परिवहन निगम में एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया है।

इसी ग्रुप पर गड्ढा मुक्त या गड्ढा युक्त सड़कों की फोटो खींचकर भेजेंगे। क्षेत्रीय प्रबंधक व सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक इन फोटो को अपनी रिपोर्ट के साथ परिवहन निगम के मुख्यालय भेजेंगे। उन्होंने बताया कि सड़कों पर गड्ढों से परिवहन निगम की बसों का नुकसान होता है। इसलिए इससे अब नुकसान कम होगा।

Show More

Related Articles

Back to top button