गौतमबुद्धनगर

दुबई और कुवैत में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले एजेंट पकड़े गए

[Noida] पूर्वांचल के गांव के लोगों को दुबई और कुवैत में नौकरी दिलाने के नाम ठगी करने वाले दो आरोपियों को थाना फेज-1 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये लोग अब तक कई बेरोजगार लोगों को ठगी का शिकार बना चुके है। पुलिस ने इनके पास से 22 पासपोर्ट और फर्जी वीजा दस्तावेज के अलावा काफी सामान बरामद किया है।

एडीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि इनकी पहचान शेरे आलम और हशरे आलम हुई है। ये दोनों नोएडा के हरौला गांव में किराए के मकान में रहते थे। पुलिस को लोकल इंटेलिजेंस और मुखबिर से सूचना मिलने के बाद इन दोनों को गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि इन लोगों ने सोशल साइट्स जैसे फेसबुक आदि पर अपनी कंपनी यूनिवर्सल टूर एण्ड ट्रैवल का विज्ञापन प्रसारित किया। जिसमें ये बेरोजगार लोगों को दुबई व कुवैत भेजने के नाम पर एजेंट के जरिए अपने पास बुलाते थे।

दोनों आरोपी पीड़ितों से मूल पासपोर्ट ले लेते थे। साथ ही उन लोगों से वीजा बनवाने की प्रक्रिया के अन्तर्गत फ्लाइट की टिकट, मेडिकल परीक्षण आदि के नाम पर धोखा देकर कई किस्त में 30,000 से 40,000 रुपए प्रति व्यक्ति लेते थे।

इसके बाद उन लोगों को अपने लैपटॉप व प्रिंटर से स्कैन कर फर्जी वीजा व फ्लाइट की टिकट तैयार कर आगे की तारीख बताकर उनसे पैसे लेते थे। इनके पास से 02 लैपटॉप, 22 पासपोर्ट, 17 फर्जी वी, 110 विजिटिंग कार्ड , 23 हजार रुपए बरामद किए है।

Show More
Back to top button