खास रिपोर्ट

रजिस्ट्री कोरियर का एजेंट बनकर साइबर ठग करने वाला आया पकड़ में

[HAPUR] साइबर ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के एक और सदस्य को सोना पेट्रोल पम्प के पास गढ रोड हाईवे से गिरफ्तार किया जैसे ही केस की छानबीन शुरू हुई तो गिरोह के तार उत्तर प्रदेश के अन्य जिले और एनसीआर क्षेत्र के विभिन्न जनपदों अन्य राज्यों से भी जुड़े मिले। आरोपी की पहचान साहिल राज उर्फ लकी पुत्र अमित कुमार सिंह निवासी श्री कृष्णापुरी बागमाली हाजीपुर जनपद वैशाली बिहार के रूप में हुई है। पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ करने पर हत्थे चढ़े साइबर ठग ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया और गिरोह के बारे में जानकारी दी। ये जालसाज विभिन्न तरीके से आमजन को झांसा देकर उनके पैसे हड़प लेते थे।

कैसे झांसा देकर करता था अपराध।अपराधी साहिल राज उर्फ लकी ने पूछताछ करने पर बताया कि मैं अपने अन्य साथियों मोहित इस्लाम पुत्र नूर इस्लाम निवासी इन्द्रागांधी कैम्प तैमूर नगर नाला पेड़ न्यू फ्रँडस कॉलोनी नई दिल्ली व सोनू कुमार पुत्र अरुणराम निवासी जनपद वैशाली बिहार जिनको दिनांक 12.07.2023 को जनपद सीतापुर पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

वही मैंने मिलकर रजिस्ट्री कोरियर आदि का नाम व मोबाइल नम्बर का डाटा चुराकर लोगों को कॉल करके रजिस्ट्री डाक व कोरियर की डिलीवरी तकनीकी कारण से निरस्त होने पर उसे पुनः एक्टिवेट कराने के नाम पर यूपीआई का लिंक भेजकर यूपीआई को अपने मोबाइल में एक्टिवेट कर धोखाधडी से ट्रांसफर कर लेते हैं।

इसी प्रकार हमने हापुड के रहने वाले एक व्यक्ति के साथ उनके मोबाइल नम्बर पर कॉल करके उनको रिसीव होने वाली रजिस्ट्री डाक की डिलीवरी तकनीकी कारण से निरस्त होने पर उसे पुनः एक्टिवेट कराने के नाम पर यूपीआई का लिंक भेजकर यूपीआई को अपने मोबाइल में एक्टिवेट कर उसके खाते से करीब 64500 रुपये अपने फर्जी इंडियन बैंक के खाते में ट्रांसफर कर एटीएम से कैश निकाल कर अपने व्यक्तिगत एक्सिस बैंक व एचडीएफसी बैंक के खाते में कैश डिपोजिट कर लिये थे।

मैंने व मेरे साथियों ने मिलकर सीतापुर के रहने वाले एक व्यक्ति के साथ इसी प्रकार की घटना की थी इस सम्बन्ध में दिनांक 12.07.23 को मेरे दो साथियों मोहित इस्लाम व सोनू कुमार को थाना कोतवाली नगर जनपद सीतापुर की पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था और जब से ही मैं जगह बदल-बदल कर छिपकर रह रहा था।

वही पुलिस द्वारा बताया जा रहा है साहिल राज उर्फ लकी शातिर किस्म साइबर क्राइम का अपराधी है जिसके आपराधिक इतिहास के बारे में अन्य जनपदों राज्यों से जानकारी की जा रही है। वही शातिर साइबर क्राइम अपराधी से एक मोबाइल फोन ONE PLUS NORD C2 LITE, 06 डेबिट कार्ड, 10500 रुपये,एक फर्जी आधार कार्ड।

Show More

Related Articles

Back to top button