स्वतंत्र विचार

लोकसभा में ओवैसी ने किया अमित शाह से सवाल में किसकी टीम का हिस्सा हूं

[Delhi] दिल्ली सेवा बिल लोकसभा से पारित हो गया है. इस बिल पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्षी नेताओं पर निशाना साधा. अमित शाह ने विपक्षी गठबंधन के दलों से सवाल करते हुए पूछा कि क्या आपने कोई ऐसी पार्टी देखी है जो अपने राज्य में विधानसभा का सत्र ही नहीं बुलाया हो. शाह ने कहा कि देश में एक असेंबली ऐसी है जिसका सत्र अवसान नहीं होता है. शाह ने कहा कि दिल्ली केंद्र शासित प्रदेश ऐसा प्रदेश है जिसकी असेंबली हमेशा चालू ही रहती है।

शाह ने विपक्षी दलों को चेताते हुए कहा कि आप भी जानिए कि आप किस दल का समर्थन कर रहे हैं. आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार पर हमला बोलते हुए शाह ने कहा कैबिनेट के अधिकारों की बातकरने वाली पार्टी ने 2020 में सिर्फ एक ही सत्र बुलाया. वो भी बजट सत्र. जिसमें 2 दिन में सिर्फ 5 बैठकें हुईं. इसके बाद 2021 में भी सिर्फ एक ही सत्र बुलाया गया जिसमें 3 दिन में 4 बैठकें की गई।

शाह ने आगे का भी आंकड़ा गिनाया. शाह ने कहा, इसके बाद 2022 में भी इस पार्टी की सरकार ने एक ही सत्र बुलाया. बजट सत्र, क्योंकि बजट पास कराना जरूरी था. शाह ने हमला बोलते हुए कहा कि ये आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार ही है जिसने 2023 में भी सिर्फ एक ही सत्र बुलाया. वो भी बजट सत्र था. इसके अलावा विधानसभा ही नहीं बुलाई गई. शाह ने पूछा कि ये अधिकारों की बात करने वाले दल किस अधिकार की बात करते हैं।

ओवैसी जी आप अपनी टीम बनाएं। इसी दौरान असदुद्दीन ओवैसी ने पीछे से कुछ कहा. इसके जवाब में शाह ने कहा कि ओवैसी जी आप मुगालते में है. फिर AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि एक बात बोल दीजिए मैं किसकी टीम का हिस्सा हूं. तब शाह ने कहा, ऐसा है ओवैसी जी मैं तो चाहता हूं आप अपनी स्वंय टीम बनाऊं, आपके मुद्दे सबसे अलग हैं. तभी संसद में जोर से हंसी ठहाके होने लगे।

Show More

Related Articles

Back to top button